मुंबई, 2 मार्च, (न्यूज़ हेल्पलाइन) आराम से ड्रेसिंग के लिए बहुत कुछ। लोचदार कमर और लेगिंग और फ्लैट के बारे में वे सभी भविष्यवाणियां और जिस तरह से महामारी ने हमेशा के लिए ड्रेसिंग बदल दी थी, वह आखिरकार सच नहीं थी। जब गुच्ची के एलेसेंड्रो मिशेल और डोनाटेला वर्साचे (डोल्से और गब्बाना, और एंबुश का उल्लेख नहीं करने के लिए) दोनों अपने शो को एक सूट के साथ खोलते हैं - गहरा, सिलवाया, थोड़ा ओवरसाइज़ - कुछ स्पष्ट रूप से चल रहा है। और यह पार्टी की तबाही की धुरी नहीं है जिसकी कभी भविष्यवाणी की गई थी। लेकिन फिर, इस समय दुनिया इतनी सुकून देने वाली जगह नहीं है।
टॉड्स के वाल्टर चियापोनी ने कहा, "पिछले कुछ हफ्तों से मैंने महसूस किया है कि मैं बहुत गंभीर हो रहा हूं, जिन्होंने एक गहरे ओवरकोट के नीचे एक उदास, सिंगल ब्रेस्टेड डार्क पैंटसूट के साथ आलीशान सिलाई का अपना नॉनसेंस शो शुरू किया। "मैंने सभी फालतू चीजों को काटना शुरू कर दिया।"
सूट, शक्ति, स्थिति, लिंग अनुरूपता और गैर-अनुरूपता, कवच और सुरक्षा (वयस्कता का उल्लेख नहीं करने के लिए) के साथ इसके जुड़ाव के साथ, जो आपको दिन के लिए तुरंत कमरबंद महसूस कराता है, वह परिधान सबसे अच्छा हो सकता है - ठीक है, उपयुक्त, समय के लिए।इसने पिछले हफ्ते न्यूयॉर्क में अपना रनवे फिर से शुरू किया, और अब यह महत्वपूर्ण द्रव्यमान तक पहुंच रहा है।
यह गुच्ची का एकमात्र सबसे प्रभावशाली परिधान था, एक ऐसा ब्रांड जो दो साल बाद मिलान कैटवॉक पर लौट रहा था और एक शो के साथ मज़ेदार हाउस मिरर में एक सेट के सामने आयोजित किया गया था, और स्ट्रोब की चमक से जलाया गया था। विसंगति से नौसेना और स्काई-ब्लू और चॉकलेट ब्राउन में डबल ब्रेस्टेड सूट आए; टक्सीडो लैपल्स और काउहाइड ट्रिम के साथ सूट। ब्रिसलिंग स्पाइक्स में ढके सूट। पतली टाई और बड़े बैग और कूकी एक्सेसोराइजिंग के साथ सूट। हर व्यक्तित्व के लिए एक सूट!
इतने सारे सूट, या सूट-आसन्न शैलियों (कभी-कभी उनमें शॉर्ट्स, या ब्लेज़र शामिल होते हैं), पूरी बात एक मेन्सवियर शो की तरह लग रही थी। 84 लुक में से, केवल 10 में स्कर्ट, कपड़े, या, एक मामले में, एक फीता टेडी शामिल है। जो बात थी।
सात साल पहले, आधिकारिक तौर पर ब्रांड का डिज़ाइनर बनने से पहले, मिशेल ने गुच्ची के लिए अपना पहला शो आयोजित किया, ब्रांड की छवि को - और, कुछ हद तक, फैशन - इसे पारंपरिक रूप से स्त्री वस्तुओं जैसे ब्लाउज, पेस्टल, धनुष के साथ भरकर , और सरासर, और लिंग के बारे में बातचीत शुरू करना जो अभी भी चल रहा है।
लेकिन यद्यपि प्रवृत्ति इस बात पर ध्यान केंद्रित करने की है कि पुरुषों के संदर्भ में इसका क्या अर्थ है, जिसे पहले महिलाओं के कपड़ों के रूप में माना जाता था, वास्तव में यह सूट में निहित है और जिस तरह से महिलाओं ने दशकों पहले स्वतंत्रता और सत्ता की चढ़ाई में इसे विनियोजित किया था (ए बातचीत जो वैसे भी चल रही है)। इस शो के साथ, मिशेल बस सभी को इस तथ्य की याद दिला रही थी।
स्पष्ट रूप से, शो में सूट के रूप में सर्वव्यापी के रूप में एकमात्र चीज - एएसएपी रॉकी और एक बहुत ही गर्भवती रिहाना, बेली आउट और हेडड्रेस की अग्रिम पंक्ति की उपस्थिति पर उत्साहित होने के अलावा - एडिडास के साथ सहयोग था। जर्मन स्पोर्ट्सवियर ब्रांड फैशन का पसंदीदा गैर-फैशन पार्टनर बन गया है (उनके सहयोगियों की एक छोटी सूची में प्रादा, रिक ओवेन्स, स्टेला मेकार्टनी, मिसोनी, और जिसने इसे शुरू किया, योहजी यामामोटो शामिल हैं), और मिशेल ने एक पोस्ट-शो में कहा समाचार सम्मेलन वह एडिडास के प्रति तब से जुनूनी था जब वह एक बच्चा था।
लेकिन गुच्ची क्लासिक्स को स्पोर्टीफाई करने के बजाय, मिशेल ने टेबल को बदल दिया और खेल सामग्री को औपचारिक रूप दिया, एडिडास के हस्ताक्षर को अपने सूट के किनारों पर या एक कोर्सेट के शीर्ष पर तीन सफेद धारियों को जोड़कर, ब्रेस्ट पॉकेट पर एक शिखा के रूप में ट्रेफिल प्रतीक का उपयोग किया। ब्लेज़र के, इसे एक प्रिंट में शामिल करते हुए, बैग पर एक उड़ा हुआ संस्करण डुबोते हुए। यह उतना ही स्पष्ट और स्पष्ट संदेश था जितना कि इस बारे में कि किस तरह की पोशाक वास्तव में प्रमुख थी।
यह शायद संयोग नहीं है कि कॉस्टयूम नेशनल के पूर्व संस्थापक और डिजाइनर एन्नियो कैपासा, जिन्होंने आठ साल पहले उस ब्रांड को छोड़ने से पहले स्लीक ब्लैक सूट पर अपना नाम बनाया था, ने इस सीज़न को एक नई लाइन, कैपासा के साथ अपनी वापसी के लिए चुना। या कि यह उनके ट्रेडमार्क सिलाई का एक अद्यतन (नाच) प्रदर्शित करता है, लेकिन कुछ कठोरता के साथ।
वहाँ एक कारण है, आखिरकार, सूट पहले स्थान पर इतने लंबे समय तक चला। (यह वास्तव में विंटेज से प्यार करने वाली पीढ़ी द्वारा पुरानी शैली की पुनर्खोज नहीं है; तकनीकी ब्रोस एक तरफ, सत्ता के अधिकांश गलियारों में सूट पूरी तरह से कभी नहीं चला।)
एक कारण यह एक क्लासिक है, जैसा कि ल्यूक और लूसी मायर ने जिल सैंडर में निहित किया, उनके शो स्पेस के चारों ओर मिश्रित ग्रीक और रोमन प्रतिमा को छिड़कते हुए, उनके गढ़े हुए ऊन मिनीस्कर्ट सूट और बिना आस्तीन के कोट-कपड़े, मध्य-बछड़े तक गिरते हुए और पकड़े गए। गर्दन पर एक सपाट धनुष द्वारा। लाइन के अतिसूक्ष्मवाद और भौतिक कुशलता (वास्तव में वांछनीय सामान) के बीच उनके काम में एक ज़ेन संतुलन है जो धीरे से बोलता है और एक बड़ा पंच करता है।