क्या ईरानी राष्ट्रपति इब्राहिम रईसी के हेलीकॉप्टर क्रैश में मोसाद का हाथ?

Photo Source :

Posted On:Monday, May 20, 2024

ईरान के राष्ट्रपति इब्राहिम रईसी का विमान दुर्घटनाग्रस्त हो गया, जिससे उनकी मौत हो गई। ईरानी बचाव दल घटनास्थल पर पहुंचे, जहां हेलीकॉप्टर पूरी तरह से जला हुआ पाया गया। अब सवाल यह उठता है कि क्या विमान हादसे में मोसाद का हाथ है, इसे लेकर सोशल मीडिया पर तरह-तरह की चर्चाएं चल रही हैं.

ईरान ने इजराइल पर मिसाइल दागी

ईरान और इजराइल के बीच दुश्मनी किसी से छुपी नहीं है. दोनों देश एक दूसरे के कट्टर दुश्मन हैं. पिछले महीने ईरान ने इजराइल पर कई मिसाइलें दागी थीं. इसके बाद इजरायल ने अपने आयरन डोम सिस्टम की मदद से उन मिसाइलों को एक-एक करके नष्ट कर दिया। हालाँकि, इस ईरानी हमले से इज़राइल को कोई नुकसान नहीं हुआ।

इजराइल ने जवाबी कार्रवाई की धमकी दी

इजराइल भी चुप नहीं बैठने वाला था. इसके बाद इजराइल ने ईरान को चेतावनी दी कि वह इस हमले का बदला जरूर लेगा, लेकिन उसने समय या तारीख नहीं बताई। ऐसे में ईरान के राष्ट्रपति इब्राहिम रायसी के हेलीकॉप्टर हादसे में इजराइल का नाम सामने आ रहा है. विमान हादसे के पीछे इजराइल की खुफिया एजेंसी मोसाद का हाथ बताया जा रहा है.

विमान हादसे पर इजराइल ने खुशी जताई है

इस बीच ईरान के राष्ट्रपति के साथ हुए हादसे पर इजराइल के लोगों ने खुशी जताई है. उन्होंने इस हादसे को भगवान का न्याय बताया. साथ ही इजरायलियों ने हेलीकॉप्टर दुर्घटना को ईश्वर का हस्तक्षेप बताया। इजराइल के लोगों के इस हादसे में मोसाद का हाथ होने के बयान को लेकर सोशल मीडिया पर चर्चा तेज हो गई है. हालांकि, न्यूज 24 इसकी पुष्टि नहीं करता है।

अगर हेलीकॉप्टर क्रैश में मोसाद का हाथ पाया गया तो हम मुंहतोड़ जवाब देंगे.'

सोशल मीडिया पर यह वायरल हो रहा है कि ईरान के शीर्ष नेताओं ने कहा है कि अगर इस बात के सबूत मिले कि राष्ट्रपति इब्राहिम रायसी के विमान दुर्घटना में इजराइल की जासूसी एजेंसी मोसाद का हाथ था, तो चौंका देने वाली प्रतिक्रिया होगी। हालाँकि, ईरान की ओर से अभी तक कोई आधिकारिक बयान जारी नहीं किया गया है।


फिरोजाबाद और देश, दुनियाँ की ताजा ख़बरे हमारे Facebook पर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें,
और Telegram चैनल पर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें



मेरा गाँव मेरा देश

अगर आप एक जागृत नागरिक है और अपने आसपास की घटनाओं या अपने क्षेत्र की समस्याओं को हमारे साथ साझा कर अपने गाँव, शहर और देश को और बेहतर बनाना चाहते हैं तो जुड़िए हमसे अपनी रिपोर्ट के जरिए. firozabadvocalsteam@gmail.com

Follow us on

Copyright © 2021  |  All Rights Reserved.

Powered By Newsify Network Pvt. Ltd.